satta matka kya hota hai  | What is Satta Matka? क्या होता है सट्टा मटका और कैसे खलते हैं ये गेम, जानें इसके बारे में सबकुछ

 

सट्टा मटका क्या होता है- सट्टा मटका  प्रकार का जुआ है, आप इसे जुए का राजा भी कह सकते हैं क्योंकि यह बड़े पैमाने पर खेला जाता है। जुआ बड़े पैमाने पर खेला जाता है, हालांकि भारत में किसी भी तरह का जुआ अवैध है, लेकिन इसके बावजूद भारत में सट्टा मटका बड़े पैमाने पर खेला जाता है।यह खेल कानून की नजर से बाहर खेला जाता है। सट्टा मटका में रिस्क ज्यादा होता है लेकिन इसके फायदे ज्यादा होते हैं जिससे ज्यादातर लोग इसकी ओर आकर्षित होते हैं। 

satta matka kya hota hai

– कब शुरू हुआ सट्टा मटका?

 

satta matka kya hota hai -आप सभी जानते ही होंगे की भारत में सट्टा मटका की शुरुआत आजादी से पहले की मानी जाती है। उन दिनों सट्टा मटका पारंपरिक तरीके से खेला जाता था। आज तकनीक के बढ़ते प्रभाव के कारण सट्टा मटका ऑनलाइन खेला जा सकता है लेकिन पहले सट्टा मटका ऑनलाइन नहीं खेला जाता था। उस समय घड़े के अंदर पर्चियां डाली जाती थीं और उसमें नंबर खींचा जाता था।पुराने जमाने में मटका का इस्तेमाल होने के कारण इस खेल को आज भी सट्टा मटका कहा जाता है। शुरुआत में कपास की कीमत पर सट्टा लगाया जाता था, जिसे न्यूयॉर्क कॉटन एक्सचेंज से टेलीप्रिंटर के जरिए बॉम्बे कॉटन एक्सचेंज को भेजा जाता था। उस समय कपास के शुरुआती और बंद भाव पर सट्टा खेला जाता था। 

Download Matka Kalyan App

Satta Matka Online – कैसे खेला जाता है सट्टा मटका?

आज का मैच सट्टा ऑनलाइन मटका खेलने का है। यह वेबसाइटों और ऐप्स के लिए बहुत अच्छा है। वास्तव में यह बिल्कुल भी सुरक्षित नहीं है। चुपके से नफरत।खिलाड़ी को कई नंबरों में से चुनना होता है और उस पर बेट लगाना होता है। सही संख्या चुनने पर ही आपको विजेता माना जाएगा। जो खिलाड़ी गेम जीतता है उसे सट्टा किंग कहा जाता है और उसे जीतने के लिए पैसे दिए जाते हैं।
ये हैं भारत के फेमस Satta Matka 2022
भारत में कई सट्टा मटका खेल चलते हैं लेकिन कल्याण और वर्ली सट्टा मटका सबसे प्रसिद्ध हैं। वर्ली मटका 1962 में कल्याणजी भगत द्वारा शुरू किया गया था जो गुजरात के एक किसान थे। यह मटका आज भी सात दिन चलता है यानी सात दिन तक इस खेल में पैसा लगाया जाता है। न्यू वर्ली मटका की शुरुआत रतन खत्री ने 1964 में सट्टा मटका के नियमों में थोड़े से बदलाव के साथ की थी। रतन खत्री का मटका सप्ताह में केवल पांच दिन चलता है।न्यू वर्ली मटका की शुरुआत रतन खत्री ने 1964 में सट्टा मटका के नियमों में थोड़े से बदलाव के साथ की थी। रतन खत्री का मटका सप्ताह में केवल पांच दिन चलता है। यह खेल वर्ली मटका में सोमवार-शुक्रवार के बीच ही खेला जाता है। मॉडर्न मटका बिजनेस ऑनलाइन खेला जाता है और इसका मुख्य केंद्र महाराष्ट्र के आसपास है। इस खेल में विभिन्न शब्दों का प्रयोग किया जाता है, जिसका अर्थ हम आपको नीचे तालिका में बता रहे हैं।

satta matka kya hota hai- ये सट्टा मटका भी हैं फेमस

मिलन डे, राजधानी डे, टाइम बाजार, सुप्रीम डे, मिलन नाइट, राजधानी नाइट, सुप्रीम नाइट, बॉम्बे बाजार, कल्याण नाइट, वर्ली डे, मेन मुंबई डे, सुपर कल्याण, कुबेर मॉर्निंग जैसे कई तरह के मटके बाजार में मशहूर हैं। सागर कई प्रमुख मटका खेल हैं जैसे दिन, सागर रात, भाग्यलक्ष्मी, कमल दिवस आदि।
Satta Matka App – सट्टा मटका के लिए हैं कई वेबसाइट और ऐप
सट्टा मटका के लिए टिप्स और जानकारी देने के लिए कई ऐप और वेबसाइट हैं इन वेबसाइट्स पर सट्टा मटका के रिजल्ट लाइव दिखाए जाते हैं। इसके अलावा कई ऐप भी हैं जो सट्टा मटका के नतीजों का पहले से आंकलन करते हैं। इन ऐप और वेबसाइट में सट्टा मटका से जुड़े नंबर्स बताए जाते हैं। जो जीतने के लिए जरूरी होते हैं। 

Download Matka App Now 
सट्टा मटका परिणाम सट्टा मटका वेबसाइट पर लाइव पेश किए जाते हैं। इसके अलावा सट्टा मटका गेम खेलने के लिए ऐप के लिंक भी दिए गए हैं। इन वेबसाइटों पर प्रत्येक सट्टा मटका का समय लिखा होता है जैसे कि यह कब खुलेगा और परिणाम क्या हो सकता है आदि। इसके अलावा विशेषज्ञों और परिणामों का अनुमान लगाने की व्यवस्था भी की जाती है।

Leave a comment

Sign in to post your comment or sign-up if you don't have any account.